Justin Bieber Ki Kahani - GyanHindiMe

Justin Bieber Ki Kahani जस्टिन बीबर का जन्म 1 मार्च 1994 को लंदन के ऑनटेरियो शहर में हुआ था। उनकी मां का नाम पेट्रिकीया और पिता का नाम जेरेमी है। लेकिन उन दोनों ने कभी भी शादी नहीं की थी। लेकिन जस्टिन की परवरिश के लिए उन्होंने एक दूसरे के साथ कभी नहीं छोड़ा था। जस्टिन को शुरू से ही म्यूजिक में काफी दिलचस्पी थी।


Justin Bieber Ki Kahani
Justin Bieber 


इसीलिए उन्होंने बचपन से ही प्यानो, ड्रम,   और गिटार बजाना सीख लिया था। उनकी लगन को देखते हुए उनकी मां ने भी उनको पूरा सपोर्ट किया। और केवल 12 साल की उम्र में एक लोकल कंपटीशन में पार्टिसिपेट कराया। यहां पर जस्टिन बीबर ने 'ने-यो' का 'सो सिक' गाना गाया। और उस कंपटीशन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और दूसरे स्थान पर आए।

और वे धीरे-धीरे अपनी सिंगिंग की मदद से अपने एरिया में प्रसिद्ध होने लगे। जिसके बाद उन्होंने बहुत सारे स्टेट फॉर्म में भाग लेना शुरू कर दिया। जस्टिन बीबर की मां जस्टिन के गानों की वीडियो बनाती थी, और लोगों को दिखाने के लिए यूट्यूब पर अपलोड कर देती थी। लेकिन देखते ही देखते जस्टिन के गाने पूरे देश में बहुत पसंद किए जाने लगे।

 और उसी समय स्कूटर ब्राउन अपनी एक एल्बम के लिए सिंगर तलाश रहे थे। तभी उन्होंने जस्टिन बीबर का गाना सुना और उनकी आवाज उन्हें इतनी पसंद आई कि उन्होंने जस्टिन के घर फोन कर उनकी मां से जस्टिन को उनकी एल्बम में काम करने के लिए कहा। पेट्रिकीया इस बात को सुनकर बहुत खुश हुई। लेकिन उन्हें लगा शायद यह एक फर्जी कॉल है। 

इसीलिए उन्होंने एक बार कंफर्म किया और उन्हें पता चला कि ब्राउन सच में उनके बेटे से काफी प्रभावित हैं। उसके बाद जस्टिन गाना गाने के लिए जॉर्जिया के अटलांटा शहर में गए। और फिर डेमो देने के बाद एल्बम के लिए उन्होंने सिंगिंग शुरू कर दी। जस्टिन की डेमो ऑडियो रिलीज के बीच में ही।

 2009 में उनका पहला गाना वन टाइम एक रेडियो स्टेशन पर रिलीज किया गया। और इस गाने ने रिलीजिंग के 1 हफ्ते में ही सिंगिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ डालें। और कनाडा के हॉट हंड्रेड में 12वें स्थान पर जगह बना ली। इस गाने को कनाडा में प्लेटिनम और अन्य देशों में गोल्ड सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया।

 19 मार्च 2010 को जस्टिन बीबर का माय वर्ल्ड 2.0 रिलीज किया गया। जिसकी बहुत सारे गाने बिलबोर्ड के हॉट हंड्रेड में शामिल हो गए। और इसी एल्बम का बेबी सॉन्ग पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया। बस यही से जस्टिन बीबर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। और अपनी खेलने कूदने की उम्र में वह बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने लगे। जस्टिन बीबर द्वारा गाया हुआ गाना बीवी सॉन्ग काफी सालों तक यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला गाना बना रहा।


जस्टिन को ग्रैमी अवार्ड 2016 फॉर बेस्ट डांस रिकॉर्डिंग वेयर आर यू नाउ के लिए दिया गया। इसके अलावा एमटीवी यूरोप म्यूज़िक अवॉर्ड्स उन्होंने 8 बार जीता।



« और यह भी पढ़ें »

दिलजीत का जीवन परिचय

एमिनेम दुनिया के  रैप  गॉड  की कहानी 

बोहेमिया पाकिस्तानी रैपर की कहानी 






 Note:

आपके पास About Justin Bieber Ki Kahani मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे. अगर आपको हमारी Blog Post  Justin Bieber Ki Kahani Hindi Language में अच्छी लगे तो जरुर हमें Facebook और WhatsApp Status पर Share कीजिये.


E-MAIL Subscription करे और पायें Easy Biography For Readers Justin Bieber Ki Kahani आपके ईमेल पर.






hemraj

Hemraj Kumar 


दोस्तों मेरा नाम है Hemraj Kumar है Gyanhindime.com का founder हूँ मुझे किताबों और इन्टरनेट पर नई नई रोचक जानकारी पढ़ना बहुत पसंद है और इसीलिए मेने यह Blog बनाया है की में अपने इस Wabsite Blog GyanHindiMe.com के माध्यम से आप सभी को रोचक जानकारियाँ दे सकू कृपया हमें सपोर्ट करें और हमारा मनोबल बढ़ाएं जिससे कि हम आपके लिए और रोचक और हेल्पफुल लेख लाते रहें

0/Post a Comment/Comments