भारतीय सिंह की सफलता की कहानी


भारती सिंह ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज से शुरुआत करने वाली इस लड़की ने अपना मजाक उड़ा कर लोगो को मनोरंजित किया। जी हां दोस्तों स्टेज पर लल्ली के नाम से प्रसिद्ध इस मोटी सी लड़की को। अपने मोटापे की वजह से बचपन से ही काफी सारी परेशानियों को सामना करना पड़ा। सिर्फ 2 साल की उम्र में उन्होंने अपने पिता को खो दिया। जिसके बात घर की आर्थिक हालत भी हद से ज्यादा खराब हो गई। 

कॉमेडी में करियर बनाने के लिए शहर आई तो रिश्तेदारों ने उन्हें शक की नजर से देखा। लेकिन इन फालतू बातों की परवाह किए बिना भरती अपना काम करती रही। और अपनी लक्ष्य और बढ़ती रही। और उनकी इसी मेहनत के बलबूते पर आज उनके वही रिश्तेदार अपने बच्चों का करियर बनाने की सलाह उनसे लेते हैं। और जो लोग उन्हें मोटी बुलाते थे। आज वह उनके साथ एक फोटो लेने के लिए घंटो लाइन में खड़े रहते हैं


भारती सिंह का प्रारंभिक जीवन – Bharti Singh  Early Life Information 

Bharti Singh ki jivani
Bharti Singh ki jivani


भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई 1986 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। वह एक मिडिल क्लास फैमिली में पैदा हुई थी। और पैदा होने के 2 साल बाद ही उनके पिता की मृत्यु हो गई। जिसके बाद घर की आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई। भारती ने एक इंटरव्यू में बताया था। कि मैंने अपने पिता को केवल 2 साल की उम्र में खो दिया था। 

इसलिए मेरे पिता से जुड़ी मेरे पास कोई भी याद नहीं है। मां ने दुबारा शादी करने के बजाए हमें पालने का सोचा। और फिर हमारा ज्यादातर समय गरीबी में बीता। हालात इतने खराब थे, कि हमें कभी कभी आधा पेट खाकर ही सोना पड़ता था। भारती बचपन से ही मोटापे की शिकार थी। और जब पे पैदा हुई थी वह 5 किलो की थी। जो की एक सामान्य बात मानना जाता है। 


भारतीय सिंह की सफलता की कहानी Bharti Singh ki jivani


थोड़ी बड़ी होने के बाद उन्होंने जब स्कूल जॉइन किया तब वहां भी कई लोग उनका मजाक उड़ाया करते थे। जिससे भारती को बहुत दुख होता था। और वह रात रात भर रोया करती थी। कुछ इसी तरीके के संघर्षों से गुजरते हुए भारती ने अपनी स्कूलिंग पूरी की। और फिर ग्रेजुएशन में आते हुए, उन्होंने पिस्टनशूटिंग में पंजाब को रिप्रेजेंट किया। जहां उन्होंने स्टेट और नेशनल लेवल पर कई खिताब अपने नाम किये। खेल में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से पंजाब टेक्निकल यूनिवरसिटी में उन्हें स्कालरशिप में एडमिशन मिल गया।

 जहां उन्होंने हिस्ट्री से M.A किया। और आगे चलकर भारती अपने पिस्टन शूटिंग को करियर बनाना चाहती थी। लेकिन उनकी फैमिली उनके ट्रेनिंग का खर्चे उठाने में असमर्थ थी। जिसकी वजह से उनका यह सपना चकनाचूर हो गया। आखिरकार अपने घर की आर्थिक तंगी को देखते हुए भारती ने कॉमेडी में हाथ आजमाना शुरू किया। जहां उनके रिश्तेदार उन्हें शक की निगाह से देखते थे। लेकिन इन सभी बातों को अनसुना करते हुए भारती आगे बढ़ती रही। 

जिसके बात आखिरकार उन्हें द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के चौथे सीजर में उन्हें मौका मिला। और उस शो में उन्होंने अपनी कॉमेडी से सबको लौट पोट कर दिया। जनता ने उन्हें काफी पसंद किया। और द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज की सेकंड स्थान पर आई। फिर 2009 में कॉमेडी सर्कस में उन्होंने काम किया। बस यही से भारती सिंह कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा 


भारतीय सिंह की सफलता की कहानी Bharti Singh ki jivani


और 2010 और 11की कॉमेडी सर्कस की सीरीज में भी काम किया। इसके बाद वह हर साल किसी ना किसी शो के जरिए लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाती जा रही है। कॉमेडी शो के अलावा भारतीय ने कई पंजाबी और बॉलीवुड मूवी में काम किया है। और 2011 में उन्हें इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड से नवाजा गया है।

 भारती ने बताया कि जब वह कॉमेडी में आई तब लोगों ने उनकी स्थिति का मजाक उड़ाया था। कि लोग उनके मोटे शरीर को देकर हस रहे हैं। इसीलिए वह कुछ कहते उससे पहले ही उन्होंने अपना मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।



« और यह भी पढ़ें »

जॉनी लीवर की जीवनी 

भारतीय सिंह की सफलता की कहानी 

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कहानी 






 Note:

आपके पास About भारतीय सिंह की सफलता की कहानी Bharti Singh ki jivani मैं और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट मैं लिखे हम इस अपडेट करते रहेंगे. अगर आपको हमारी Blog Post  Bharti Singh ki jivani Hindi Language में अच्छी लगे तो जरुर हमें Facebook और WhatsApp Status पर Share कीजिये.


E-MAIL Subscription करे और पायें Easy Biography For Readers Bharti Singh ki jivani आपके ईमेल पर.






hemraj

Hemraj Kumar 


दोस्तों मेरा नाम है Hemraj Kumar है Gyanhindime.com का founder हूँ मुझे किताबों और इन्टरनेट पर नई नई रोचक जानकारी पढ़ना बहुत पसंद है और इसीलिए मेने यह Blog बनाया है की में अपने इस Wabsite Blog GyanHindiMe.com के माध्यम से आप सभी को रोचक जानकारियाँ दे सकू कृपया हमें सपोर्ट करें और हमारा मनोबल बढ़ाएं जिससे कि हम आपके लिए और रोचक और हेल्पफुल लेख लाते रहें

0/Post a Comment/Comments