कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कहानी

कपिल शर्मा ने अपनी कॉमेडी का ऐसा जादू चलाया है। जिससे आज इस समय में छोटे बच्चे से लेकर बढ़े और घर के जितने भी सदस्य हैं सब जानते हैं। दोस्तों कॉमेडी एक चीज ही ऐसी है जिस का सहारा कोई भी व्यस्त व्यक्ति अपनी जिंदगी को मनोरंजन लेने के लिए लेता है और हंसना और कुछ रहना किसको पसंद नहीं है |



कपिल शर्मा का प्रारंभिक जीवन – Kapil sharma Early Life Information



kapil sharma biography in hindi
kapil sharma biography in hindi




कपिल शर्मा ने आज इस विश्व में जो भी पहचान बनाई है। उसके पीछे एक बहुत बड़ा संघर्ष छुपा हुआ है। मैं आज इस लेख के जरिए आपको उनकी संघर्ष से लेकर सफलता तक उनकी जर्नी बताने जा रहा हूं। 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ। जितेंद्र कुमार उनके पिता पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे।


कपिल बचपन से ही बहुत शरारती हुआ करते थे। वह कहीं भी किसी की भी मिमिक्री करने लगते थे। कपिल को सिंगिंग भी बहुत पसंद थी। जब वह सेकेंडरी स्कूल में पढ़ रहे थे अभी पता चला कि उनके पिता को थर्ड स्टेट का कैंसर है। जिसकी वजह से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ ही टूट पढ़ा था। घर के सारे पैसे पिता के इलाज में खर्च हो चुके थे।


कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कहानी kapil sharma biography in hindi


एक ऐसा भी दिन आया कि स्कूल में फीस भरने के लिए भी पैसे नहीं बचे थे। उस कठिनाई में उन्होंने हार नहीं मानी और खुद एक pco मैं काम करने लगे। ताकि वह खुद के खर्चों को संभाल सके बाद में चलकर उन्होंने ग्रेजुएशन की लिए हिंदू कॉलेज में एडमिशन लिया। लेकिन उसी दिनों के बीच उनके जीवन में एक बहुत ही दुखद दिन आया। उनके पिता की बहुत ज्यादा तबियत खराब होने के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में देहांत हो गया।


उस समय कपिल और उनके परिवार के लिए बहुत बड़ा संकट था। घर में कोई भी इनकम का सोर्स नहीं बचा था। बचे कुछ पैसे भी इलाज में खत्म हो चुके थे। पिता के पंजाब पुलिस में काम करने के कारण घर का कोई एक सदस्य नौकरी कर सकता था। कपिल की मां चाहती थी कि कपिल उनकी जगह ले ले लेकिन कपिल अपने passion का गला नहीं घोटना चाहते थे। और उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। जिसके बाद उनके भाई ने वह नौकरी कर ली कॉलेज में पढ़ाई के समय वह अपने टीचर की मिमिक्री किया करते थे।


जिससे पूरा कॉलेज उनकी एक्टिंग और कॉमेडी का दीवाना था अपने प्रति लोगों की प्रशंसा सुनकर इस फील्ड में उन्होंने अपना करियर बनाने की सूची इसलिए उन दिनों great indian लाफ्टर चैलेंज के लिए ऑडिशन चल रहा था। उन्होंने जाकर उस शो के लिए ऑडिशन दी। लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।


कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कहानी kapil sharma biography in hindi


दोस्तों हम लोग अपनी पहली नाकामयाबी को हार मान कर अपना रास्ता बदल देते हैं लेकिन कपिल ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने बहुत मेहनत की और अगली साल उसी शो के लिए सेलेक्ट कर लिए गए। और साथ ही फाइनल भी जीता और उन्हें 10 लाख का इनाम भी मिला और उन पैसों से उन्होंने अपनी बहन की शादी धूमधाम से की उसके बाद उन्होंने कॉमेडी सर्कस में काम किया। उनकी कॉमेडी सभी कॉमेडियन से अलग थी।


जिससे उन्होंने लोगों में उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बनाई बेशक उनकी जिंदगी पटरी पर आ गई थी लेकिन अभी भी वह संतुष्ट नहीं थे। और अपनी लगन और मेहनत से अपना बेहतर दिए जा रहे थे। उसके बाद उन्होंने अपने जीवन का सबसे बड़ा रिस्क लिया अपना सब कुछ लगाकर उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला जिसका नाम उन्होंने K9 प्रोडक्शन हाउस रखा।


और फिर कलर्स के साथ मिलकर उन्होंने अपना एक शो कॉमेडी नाइट विद कपिल खोला बस तभी से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज लोग उनकी जबरदस्त कॉमेडी की वजह से उन्हें कॉमेडी किंग के नाम से भी जानते हैं।



दोस्तों एक बात याद रखिए कि कभी भी कठनाई से नहीं डरिए क्योंकि सफलता का आनंद उठाने के लिए कठिनाइयों का भी होना जरूरी है।




आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।
आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरुर बताएं।


« और यह भी पढ़ें »

जॉनी लीवर की जीवनी

भारतीय सिंह की सफलता की कहानी 

मिकी माउस की  शुरुआत कैसे हुई 






NOTE

आपके पास मैं kapil sharma biography in hindi और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट मैं लिखे हम इसे समय समय पर अपडेट करते रहेंगे.अगर आपको हमारे लेख अच्छी लगे तो जरुर हमें Facebook और          WhatsApp पर Share कीजिये.           E-MAIL Subscription करे और पायें बड़े आसानी लेख अपने ईमेल पर.








hemraj

Hemraj Kumar 


दोस्तों मेरा नाम है Hemraj Kumar है Gyanhindime.com का founder हूँ मुझे किताबों और इन्टरनेट पर नई नई रोचक जानकारी पढ़ना बहुत पसंद है और इसीलिए मेने यह Blog बनाया है की में अपने इस Wabsite Blog GyanHindiMe.com के माध्यम से आप सभी को रोचक जानकारियाँ दे सकू कृपया हमें सपोर्ट करें और हमारा मनोबल बढ़ाएं जिससे कि हम आपके लिए और रोचक और हेल्पफुल लेख लाते रहें


0/Post a Comment/Comments