Bhuvan Bam एक सफल यूट्यूबर की सफलता की कहानी

दोस्तों अगर आप youtube पर वीडियो देखने की शौकीन है। तो आप भुवन बम को तो जानते ही होंगे चलिए कुछ लोग भुवन बम के नाम से वाकिफ ना हो लेकिन आपने BB Ki Vines का नाम तो सुना ही होगा। अगर यह भी नहीं सुना तो कोई बात नहीं आज में आपको भुवन बम जोकि BB Ki Vines youtube चैना के ओनर है उनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में बताने जा रहा हूं।


भुवन बम का प्रारंभिक जीवन - Bhuvan Bam Early Life Information 



bhuvan bam biography in hindi
Bhuvan Bam biography in hindi


भुवन का जन्म 21 जनवरी 1994 को दिल्ली की एक मीटिंग क्लास फैमिली में हुआ था। भुवन का शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता था लेकिन वह अपने दोस्तों में अपनी कॉमेडी से एंटरटेन करने के लिए जाने जाते थे। वैसे भुवन शुरु से ही सिंगर बनना चाहते थे लेकिन भारत में घरवाले चाहते हैं कि लड़का कम से कम ग्रेजुएट कर ले उसके बाद ही वह अपने passion के बारे में बाद में सोचें जो कि उन्हें लगता है कि ग्रेजुएशन के बाद करियर सुरक्षित हो जाएगा।


इसी को देखते हुए उनके परिवार बाले यह चाहते थे कि भुवन पहले ग्रेजुएशन कर ले फिर बाद में अपने पेशन के बारे में सोचे भुवन मैं भी उनका मन रखने के लिए हाई स्कूल के बाद कॉमर्स में एडमिशन ले लिया। उसके बाद भुवन ने फस्ट ईयर से ही अपने passion को फॉलो करते ही दिल्ली के एक होटल में सिंगर के तौर पर काम करने लगे।


एक सफल यूट्यूबर की सफलता की कहानी bhuvan bam biography in hindi


घर से उनके सिंगिंग को सपोर्ट ना मिलने के कारण उन्होंने गिटार बजाना youtube से ही सीखा भुवन ने एक बार एक गाना गाकर अपने facebook पेज पर अपलोड कर दिया। और वह थोड़ा सा वायरल हो गया उनकी उस वीडियो को फॉक्स star बालों ने देखा और उन्हें अपनी कंपनी में गाने का मौका दिया भुवन फॉक्स star का ऑफर देकर मानो पागल से ही हो गए उसके बाद भुवन ने 10 दिन तक लगातार मेहनत की और 7 गाने गाए। लेकिन फॉक्स star वालों को उनका एक भी गाना पसंद नहीं आया। और फिर उन लोगों ने भुवन को रिजेक्ट कर दिया।


उसके बाद भुवन बहुत दुखी हुए उन्होंने इसी बात को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहां की किसी के लिए फ्री में काम मत करो भले ही वह आपका फैशन क्यों ना हो एक बार भुवन ने अपने फ्रंट कैमरे से एक फनी वीडियो बनाई और उसे youtube पर BB Ki Vines के नाम से चैनल बनाकर अपलोड कर दिया।


उस वीडियो पर कुछ खास रिस्पांस तो नहीं आया लेकिन वह रुके नहीं और उसी प्रकार की चार और वीडियो अपलोड की उनके दोस्त उनसे कहते कि फालतू का काम है यह सब इन सब से कुछ नहीं होने वाला लेकिन भुवन उन सबकी बातों को इग्नोर करते हुए अपने फैशन को फॉलो करते रहे लगातार चार वीडियो अपलोड करने के बाद उनमें से एक वीडियो पर 15 लाइक आय इनसे भुवन को थोड़ा कॉन्फिडेंस आया और उनको ऐसा लगा कि चलो कोई तो इन वीडियो को पसंद कर रहा है।


एक सफल यूट्यूबर की सफलता की कहानी bhuvan bam biography in hindi


उसके बाद वह वीडियो अपलोड करते रहे एक दिन भुवन की एक वीडियो पाकिस्तान के किसी यूनिवर्सिटी में वायरल हो गई। जिससे उनकी पहचान बन्नी शुरू हो गई और लोग भी उनके चैनल को सब्सक्राइब करना शुरु कर दिए बस तभी से भुवन पीछे मुड़ के नहीं देखा और कामयाबी के झंडे गाड़ते रहे। आप इसी बात से उनकी लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते हैं की उनके चैनल पर अभी 10millions से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है।


और उनकी वीडियो अपलोड होते ही हिट हो जाती है। दोस्तों भुवन की यह सफलता हमें जिंदगी का पाठ सिखाती है की कभी भी अपने पेशन को ना छोड़े अपने पेशन को अपना करियर बनाए। दोस्तों दुनिया में जितने भी सफल लोग है उन्होंने अपनी passion को अपना करियर बनाया। चाहे वो सचिन तेंदुलकर हो या अभिताभ बच्चन या फिर बिल गेट्स ही क्यों ना हो इसीलिए वह अपने अपने छेत्र में सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं।


दोस्तों एक बात याद रखिए कि सफलता उन्हें ही मिलती है जिनमें अपने सपनों को पूरा करने के लिए जोश और जुनून होता है। आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद आपको यह कहानी कैसी लगी हमें कमेंट कर के जरूर बताएं।






« और यह भी पढ़ें »

जॉनी लीवर की जीवनी 

भारतीय सिंह की सफलता की कहानी 

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कहानी 



NOTE

आपके पास मैं bhuvan bam biography in hindi और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट मैं लिखे हम इसे समय समय पर अपडेट करते रहेंगे.अगर आपको हमारे लेख अच्छी लगे तो जरुर हमें Facebook और          WhatsApp पर Share कीजिये.           E-MAIL Subscription करे और पायें बड़े आसानी लेख अपने ईमेल पर.












hemraj

Hemraj Kumar 


दोस्तों मेरा नाम है Hemraj Kumar है Gyanhindime.com का founder हूँ मुझे किताबों और इन्टरनेट पर नई नई रोचक जानकारी पढ़ना बहुत पसंद है और इसीलिए मेने यह Blog बनाया है की में अपने इस Wabsite Blog GyanHindiMe.com के माध्यम से आप सभी को रोचक जानकारियाँ दे सकू कृपया हमें सपोर्ट करें और हमारा मनोबल बढ़ाएं जिससे कि हम आपके लिए और रोचक और हेल्पफुल लेख लाते रहें

0/Post a Comment/Comments